आंगनवाड़ी में बिना परीक्षा बंपर भर्ती Anganwadi me aai sidhi bharti

WhatsApp चैनल में अभी जुड़े !!!
Telegram Group में अभी जुड़े !!!

Anganwadi me aai sidhi bharti 2023 : दोस्तों बेरोजगार युवाओं युवतियों के लिए बहुत ही सुनहरा मौका मिला है क्योंकि, महिला और बाल विकास विभाग की तरफ से आ चुकी है 200000+ से भी अधिक पदों पर वैकेंसी और यह पूरे भारत में जितने भी आंगनवाड़ी एकत्रित बाल विकास विभाग हैं। सभी के तहत आ चुकी है और यह अलग-अलग जिलों में वैकेंसी आ चुकी है।

Anganwadi me aai sidhi bharti 2023

आपको बता दें कि अगर आप आंगनवाड़ी विभाग में आंगनवाड़ी सुपरवाइजर भर्ती 2023 , आंगनवाड़ी कार्यकर्ता भर्ती 2023 , आंगनवाड़ी हेल्पर भर्ती 2023 , आंगनवाड़ी टीचर भर्ती 2023 , आंगनवाड़ी मिनी कार्यकर्ता भर्ती 2023 आदि पदों पर अगर आप आवेदन करना चाहते तो आपके लिए काफी सुनहरा मौका आ चुका है जल्द से जल्द करें आवेदन।

Also Read: छत्तीसगढ़ आंगनवाड़ी सुपरवाइजर भर्ती 2023

इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे की वैकेंसी किस किस चीजों में आ चुकी है और आपको आवेदन की प्रक्रिया आवेदन कैसे करना है। आपको वेतन कितना मिलेगा आप ही आयु सीमा क्या रहनी चाहिए और आप की शैक्षणिक योग्यता क्या होना चाहिए।

कुल पद: 2 लाख से अधिक पदों पर भर्ती

योग्यता: पांचवी पास/ आठवीं पास/ दसवीं पास/ 12वीं पास

पद: आंगनवाड़ी सुपरवाइजर, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, आंगनवाड़ी मिनी कार्यकर्ता, आंगनवाड़ी हेल्पर भर्ती, आंगनवाड़ी सुपरवाइजर भर्ती

💬

व्हाट्सप्प जॉब्स अपडेट्स | 📥टेलीग्राम जॉब अपड़ेस

आंगनवाड़ी भर्ती में सैलरी कितनी मिलती है?

दोस्तों आंगनवाड़ी यह एक सरकार के द्वारा महिला एवं बाल विकास विभाग के अंतर्गत चलाया जाता है जैसा कि आप आंगनवाड़ी सैलरी के बारे में जानना चाहते हैं तो यहां पर विभिन्न पदों के लिए विभिन्न प्रकार की सैलरी रखी गई है जैसे कि, आंगनवाड़ी सुपरवाइजर भर्ती के लिए आपको ₹18,000 से लेकर ₹32,000 प्रति माह मिलेगा वहीं पर आंगनवाड़ी टीचर के लिए आपको लगभग ₹22,000 तक शुरुआती पेमेंट रहेगा वहीं पर आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के लिए आपको ₹8,000 से लेकर ₹12,000 तक दिया जाएगा और आंगनवाड़ी हेल्पर की सैलरी जो रहती है यह सबसे कम रहती है जो कि ₹5,000 से लगभग ₹8,000 तक रहती है।




आंगनवाड़ी में होने वाली है बिना परीक्षा की सीधी भर्ती प्रक्रिया

दोस्तों जैसा कि हमने आपको शुरुआत में ही बताया था कि आंगनवाड़ी की तरह जो वैकेंसी निकली है यह इस भर्ती में आपको कोई भी एग्जाम नहीं देना होगा और ना ही कोई आपकी परीक्षा होगी सिर्फ और सिर्फ आपका जो आपकी योग्यता है जैसे कि आपने जो भी पढ़ा है उसकी जो प्रमाण पत्र हैं उसी का सत्यापन करके आपको जॉब मिल जाएगा।

आंगनवाड़ी में भर्ती कब आएगी? यह काफी लोग पूछते हैं लेकिन आंगनवाड़ी में भर्ती आ चुकी है यह काफी लोग को नहीं पता है तो आप सभी से निवेदन है कि इस आर्टिकल को अपने सारे व्हाट्सएप फेसबुक अकाउंट में शेयर जरूर करें। आपके एक शेर से किसी का फायदा हो सकता है।

Also Read: बंधन बैंक में आई सीधी वैकेंसी

आंगनवाड़ी मैं भर्ती होने के लिए योग्यता क्या है?

दोस्तों जैसा कि आप ने शुरुआत में ही पड़ा हुआ की आंगनवाड़ी की तरफ जो वैकेंसी निकली है यह एक आंगनवाड़ी सीधी भर्ती है तो अगर आप आंगनवाड़ी में जॉब करना चाहते तो आपके लिए काफी सुनहरा मौका है और यह जो भर्ती में योग्यता रखी गई है सिर्फ और सिर्फ अगर आप पांचवी पास या सातवी पास या आठवीं पास या दसवीं पास या आप 12वीं पास है तो आप बेझिझक आवेदन कर सकते हैं आवेदन करने का लिंक नीचे दिया गया है।




आंगनवाड़ी भर्ती में कौन कौन से दस्तावेज लगेंगे?

दोस्तों आंगनवाड़ी सीधी भर्ती में आपको बता दें कि दस्तावेज तो ज्यादा नहीं लगने वाले हैं जो भी दस्तावेज है आपको सारी लिस्ट के हिसाब से नीचे दी गई है।

  • आधार कार्ड
  • जन्म प्रमाण पत्र
  • शैक्षणिक योग्यता जिसमें की पांचवी, आठवीं, दसवीं जो भी आपके पास है
  • एक मोबाइल नंबर जो आपका ही हो
  • आपका आपका दो कलर फोटो (फोटो 3 महीने से ज्यादा पुराना नहीं होना चाहिए)
  • निवास प्रमाण पत्र
  • आपका पता (जिस पते पर आप रह रहे हैं वही चाहिए)

जैसा कि आप ऊपर देख सकते हैं यह डॉक्यूमेंट सभी के पास उपलब्ध रहते हैं और इसमें कोई ज्यादा डिमांड नहीं की गई है हालांकि यह जो भर्ती है आंगनवाड़ी की यह भर्ती आपके जो प्राइमरी स्कूल रहते हैं इसी में ज्यादातर निकलती हैं और यह हर जिले में अलग-अलग गांव के तहत निकलती हैं जिसमें सबसे बड़ा पद्मन आ जाता है आंगनवाड़ी सुपरवाइजर का और सबसे कम जो माना जाता है वह है आंगनवाड़ी हेल्पर का जिसकी योग्यता पांचवी पास होती है और आंगनवाड़ी सुपरवाइजर के लिए आपको 12 वीं पास होना अनिवार्य है साथ ही साथ अगर आपके पास ग्रेजुएशन है तो और अच्छी बात है।

💬 व्हाट्सप्प जॉब्स अपडेट्स | 📥टेलीग्राम जॉब अपड़ेस

आंगनवाड़ी में भर्ती के लिए आयु सीमा कितनी रहनी चाहिए?

दोस्तों आंगनवाड़ी में भर्ती होने के लिए आपकी जो आयु सीमा है यह मिनिमम 18 वर्ष होना अनिवार्य है और अधिकतम 40 वर्ष यहीं पर आपको बता दें कि जो अनुसूचित जनजाति और आरक्षित जो पेडिग्री है इनके लिए 3 से 5 साल का छूट दिया गया है जैसे कि sc-st और ओबीसी जोकर डिग्री है इनको छोड़ दिया गया है साथ ही साथ जो एक्स सर्विसमैन/ विधवा स्त्री है उनको भी छोड़ दिया गया है आगनवाड़ी आयु सीमा में




जैसे कि आंगनवाड़ी सुपरवाइजर के लिए आपकी आयु सीमा मिनिमम 18 वर्ष से 40 वर्ष के बीच में होनी चाहिए उसी प्रकार आंगनवाड़ी कार्यकर्ता भर्ती के लिए आपकी आयु सीमा और आंगनवाड़ी हेल्पर आंगनवाड़ी टीचर भर्ती के लिए भी समय सीमा है।

आंगनवाड़ी में जॉब कितने वर्ष का होता है?

दोस्तों आंगनवाड़ी में जो भी वैकेंसी निकलती है इसमें आप अधिकतम आयु सीमा 60 वर्ष तक काम कर सकते हैं यानी कि आंगनवाड़ी जो बढ़ती रहती है। इसमें 60 वर्ष अधिकतम आयु सीमा लिमिट रखा गया है उसके बाद आप रिटायर हो जाएंगे।

आंगनवाडी भर्ती के लिए आवेदन कैसे करें?

दोस्तों आप सभी को बता दें कि आंगनवाड़ी में जो भी सीधी भर्तियां निकलती हैं यह भर्ती जैसे कि साल की निकली है आंगनवाड़ी सीधी भर्ती 2023 यह ऑफलाइन भी है और ऑनलाइन भी है यह डिपेंड करता है कि आप किस राज्य और किस जिले और किस गांव से आप हैं।

जैसे कि उत्तर प्रदेश आंगनवाड़ी भर्ती 2023, बिहार आंगनवाड़ी भर्ती 2023 राज्य और कर्नाटक आंगनवाड़ी भर्ती 2023 ऐसे बहुत सारे राज्य में ऑनलाइन आवेदन होता है और वहीं पर कुछ जिले ऐसे भी हैं जहां पर जैसे कि मध्य प्रदेश आंगनवाड़ी भर्ती 2023 दिल्ली आंगनवाड़ी भर्ती 2023 महाराष्ट्र आंगनवाड़ी भर्ती 2023 ऐसे कुछ राज्य है जहां पर आपको ऑफलाइन आवेदन करना होगा लेकिन आपको सभी जानकारी ऑनलाइन ही प्राप्त होंगी।

आप किसी भी राज्य की आंगनवाड़ी भर्ती की जानकारी आप हमारे वेबसाइट TechSingh123.com से पा सकते हैं, या फिर आप जिस राज्य से बिलॉन्ग करते हैं उस राज्य की आंगनवाड़ी भर्ती वेबसाइट पर भी जाकर चेक कर सकते हैं।




समय-समय पर आंगनवाड़ी की भर्ती आते रहते हैं तो आपसे निवेदन है कि अगर आप अभी की जो आंगनवाड़ी की भर्ती की सभी जानकारी एक ही जगह पर पाना चाहते हैं तो यहां पर – क्लिक करें

आंगनवाड़ी ऑनलाइन फॉर्म 2023

आंगनवाड़ी ऑनलाइन फॉर्म 2023 : अगर जो भर्ती है वह ऑनलाइन प्रक्रिया के द्वारा आवेदन ले रही है तो उसके लिए आपको हमारी जो भी वेबसाइट पर आर्टिकल लेते हैं उस पर आपको आवेदन लिंक दिया रहता है उस पर क्लिक करके आप आवेदन कर सकते हैं सबसे पहले आपको रजिस्ट्रेशन करना पड़ेगा उसके बाद आपको अपनी सेटिंग योगिता और साथ-साथ आपका फोटो यह सब आपको अपलोड करना होगा।

आंगनवाड़ी ऑफलाइन फॉर्म 2023

आंगनवाड़ी ऑफलाइन फॉर्म 2023 : अगर आंगनवाड़ी भर्ती प्रक्रिया ऑफलाइन है तो आपको सीधे आंगनवाड़ी ऑफिशल नोटिफिकेशन में ही नीचे आपको दो पेज रहते हैं जिसका प्रिंट निकाल कर आपको भरले और उसको जहां पर भर्ती निकली है वह सेंटर पर जाकर आंगनवाड़ी भर्ती फॉर्म को सबमिट कर दें।

💬 व्हाट्सप्प जॉब्स अपडेट्स | 📥टेलीग्राम जॉब अपड़ेस

आंगनवाड़ी भर्ती ऑफिशल वेबसाइट

दोस्तों आपको हमने बता दिया काफी डिटेल में कि लगभग 200000 वैकेंसी निकली है लेकिन यह सभी अलग-अलग राज्यों से निकली है अभी कुछ राज्यों में आने वाली भी है जिसका अपडेट आप हमारे वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं समय समय अनुसार आपको वैकेंसी का अपडेट फॉरवर्ड कर दिया जाएगा तो चलिए अब जान लेते हैं कि आवेदन काज ऑफिशल वेबसाइट है और आवेदन फार्म में उसका लिंक नीचे दिया गया है उस पर क्लिक करके आप आवेदन कर सकते हैं।

आशा है कि आप को हमारी आंगनवाड़ी सीधी भर्ती की जानकारी पसंद आई होगी और आप से निवेदन है कि कृपया इस जानकारी को आप जो भी सोशल मीडिया व्हाट्सएप जो भी यूज़ करते हैं वहां पर अधिक से अधिक शेयर करें आपके एक शेर से किसी का फायदा हो सकता है।

Tags: anganwadi, anganwadi news, anganwadi news today, anganwadi song, anganwadi vacancy 2023, anganwadi bharti, anganwadi supervisor vacancy 2023, anganwadi gita, anganwadi supervisor syllabus, anganwadi vacancy 2023 online apply आंगनवाड़ी भर्ती 2023, आंगनवाड़ी, आंगनवाड़ी भर्ती, आंगनवाड़ी ऑनलाइन फॉर्म 2023, आंगनवाड़ी सुपरवाइजर भर्ती 2023, आंगनवाड़ी न्यूज़, आंगनवाड़ी सुपरवाइजर, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता की सैलरी कितनी है, आंगनवाड़ी फॉर्म कैसे भरें, आंगनवाड़ी के गाने

Tags: anganwadi, anganwadi news, anganwadi news today, anganwadi song, anganwadi vacancy 2023, anganwadi bharti, anganwadi supervisor vacancy 2023, anganwadi gita, anganwadi supervisor syllabus, anganwadi vacancy 2023 online apply आंगनवाड़ी भर्ती 2023, आंगनवाड़ी, आंगनवाड़ी भर्ती, आंगनवाड़ी ऑनलाइन फॉर्म 2023, आंगनवाड़ी सुपरवाइजर भर्ती 2023, आंगनवाड़ी न्यूज़, आंगनवाड़ी सुपरवाइजर, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता की सैलरी कितनी है, आंगनवाड़ी फॉर्म कैसे भरें, आंगनवाड़ी के गाने

from Employment News सरकारी नौकरी Govt Job TechSingh123 https://ift.tt/poLQEMD

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top