JioPhone Next Pre-Booking Jio Phone Next registration

Jio Phone Next » JioPhone नेक्स्ट लॉन्च जल्दी करे बुकिंग Big

Jio Phone Next ऑनलाइन कैसे बुक करें

JioPhone Next Pre-Booking Jio Phone Next registration
JioPhone Next Pre-Booking Jio Phone Next registration

Jio Phone Next Booking Online Registration { Today } रिलायंस जियो वादा कर रहा है कि उसका लेटेस्ट जियोफोन नेक्स्ट 4जी स्मार्टफोन दिवाली से पहले रिलीज कर दिया जाएगा। यहां आपको डिवाइस के बारे में जानने की जरूरत है।

Reliance Jio ने पुष्टि की है कि वह JioPhone नेक्स्ट के लॉन्च में कुछ हफ्तों की देरी कर रहा है। देरी के पीछे का कारण वैश्विक सेमीकंडक्टर चिप की कमी से संबंधित प्रतीत होता है, जिसने ऑटोमोबाइल, पीसी और स्मार्टफोन उद्योग को प्रभावित किया है। कंपनी का कहना है, “यह अतिरिक्त समय मौजूदा उद्योग-व्यापी, वैश्विक अर्धचालक की कमी को कम करने में भी मदद करेगा।”

Jio वादा कर रहा है कि दिवाली से पहले डिवाइस को रोल आउट कर दिया जाएगा। यह पता चला है कि कंपनी ने बहुप्रतीक्षित JioPhone Next को “लॉन्च करने की दिशा में काफी प्रगति” की है। दोनों कंपनियों ने और परिशोधन के लिए सीमित उपयोगकर्ताओं के साथ जियोफोन नेक्स्ट का परीक्षण भी शुरू कर दिया है और “दीवाली त्योहारी सीजन के लिए इसे और अधिक व्यापक रूप से उपलब्ध कराने के लिए सक्रिय रूप से काम कर रहे हैं।”

जियोफोन नेक्स्ट की घोषणा जून में की गई थी और कंपनी ने उस समय कहा था कि यह किफायती स्मार्टफोन 10 सितंबर से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। कंपनी ने अभी तक जियोफोन नेक्स्ट की कीमत और उपलब्धता के विवरण का खुलासा नहीं किया है। दिवाली से पहले और जानकारी सामने आने की संभावना है।

जियोफोन नेक्स्ट फीचर्स jio phone next specs

जियोफोन नेक्स्ट को गूगल के साथ पार्टनरशिप में डिजाइन किया गया है । लीक्स का सुझाव है कि भारत में स्मार्टफोन की कीमत 3,499 रुपये होगी। 4G डिवाइस में वॉयस असिस्टेंट, स्क्रीन टेक्स्ट लैंग्वेज ट्रांसलेशन का ऑटोमैटिक रीड-अलाउड, ऑगमेंटेड रियलिटी फिल्टर वाला स्मार्ट कैमरा और भी बहुत कुछ है।

यह एक डिजिटल सहायक का समर्थन करता है, इसलिए उपयोगकर्ता अपनी आवाज का उपयोग करके नवीनतम क्रिकेट स्कोर या मौसम अपडेट के लिए Google सहायक से भी पूछ सकेंगे। यूजर्स डिजिटल असिस्टेंट से Jio Saavn पर म्यूजिक चलाने या MyJio ऐप पर जियो बैलेंस चेक करने के लिए भी कह सकेंगे।

हैंडसेट में एक एचडीआर मोड है, साथ ही स्नैपचैट लेंस भी है, जो फोन के कैमरे से सीधे पहुंच योग्य है। एक बटन के सिर्फ एक टैप से फोन की सामग्री की भाषा बदलने का विकल्प भी दिखाई देगा। मैं

रिलायंस ने पुष्टि की है कि उसके नवीनतम JioPhone को अधिकांश प्रमुख Android OS के साथ-साथ सुरक्षा अपडेट भी मिलेंगे । डिवाइस में फ्रंट में सिंगल कैमरा और रियर पैनल पर एक सेंसर है। इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर की कमी है और इसमें ऊपर और नीचे चौड़े बेज़ेल्स हैं।

Other Source to Get Govt Jobs update

सरकारी नौकरी डेली अपडेट हेतु Facebook ग्रुप फॉलो करें📥जॉइन Facebook ग्रुप
सरकारी नौकरी डेली अपडेट हेतु Telegram ग्रुप फॉलो करें📥जॉइन Telegram ग्रुप
सरकारी नौकरी डेली अपडेट हेतु Twitter ग्रुप फॉलो करें📥जॉइन Twitter ग्रुप

Note: All of you are requested to Share this job link with your friends as much as possible on Whatsapp group, Facebook, or another social network. One of your Shares can benefit someone. So share it with as many people as possible. l Every day on this website, information about all types of government jobs is given to all of you. So if you want to get information about all types of Sarkari Naukri (Rojgar-Result), then always stay connected with this Rojgar-Result.com website and visit here daily.

FAQ – जियो फोन नेक्स्ट

Q. कितनी होगी JioPhone Next की कीमत?

Ans. जिओ फोन नेक्स्ट की कीमत ₹ 3000 से ₹ 3500 के रेंज में हो सकती है।

Q. JioPhone Next ऑनलाइन कैसे बुक करें

Ans. इंतजार खत्म! JioPhone Next उससे पहले इसकी प्री बुकिंग शुरु : https://www.jio.com

Q. हर साल कितने JioPhone Next बनाएगी रिलायंस?

Ans. स्मार्टफोन की औसत लाइफ 2 साल होती है जबकि जियो फोन के फीचर फोन की लाइट 3 साल की होती है। इस हिसाब से जियो फोन नेक्स्ट का अनुमानित बाजार 20 करोड़ डिवाइस सालाना का हो सकता है। भारत में स्मार्ट फोन यूज़ करने वाले 75 फ़ीसदी ग्राहक $100 से अधिक कीमत का स्मार्टफोन इस्तेमाल करते हैं। साल 2017 से ही इसमें तेजी आ रही है।

Q. हर हाथ में सबसे सस्ता JioPhone Next देकर क्या कमाना चाहते हैं अंबानी?

Ans. मुकेश अंबानी की रिलायंस वास्तव में देश में 54 करोड़ लोगों को टार्गेट कर चल रही है। इन लोगों के पास फीचर फोन, जियो फोन और स्मार्टफोन हैं जिनकी कीमत $100 से कम है। अगर मौजूदा टैरिफ प्लान के हिसाब से बात करें तो बेसिक जियो फोन यूजर अगर जियो फोन नेक्स्ट में कन्वर्ट होते हैं तो वित्त वर्ष 2023 में रिलायंस का रेवेन्यू 10 फ़ीसदी बढ़ सकता है। इसके साथ ही भारती एयरटेल जैसी कंपनियों के स्मार्टफोन यूजर के बीच में से भी कुछ जियो की तरफ शिफ्ट हो सकते हैं। अनुमान लगाया गया है कि भारती एयरटेल का रेवेन्यू इसी अवधि में दो-तीन फीसदी घट सकता है। रिलायंस जियो स्मार्टफोन का टैरिफ जियो फोन यूजर की तुलना में 12 से 72 फ़ीसदी तक अधिक है।

Q. जियोफोन नेक्स्ट की लॉन्चिंग से पहले Rs 39 and Rs 69 के सस्ते पैक खत्म, क्या है रिलायंस का प्लान?

Ans. Reliance Jio के दो प्रीपेड रीचार्ज प्लान बंद कर दिए गए हैं। 39 रुपये का प्रीपेड रीचार्ज प्लान और 69 रुपये का रीचार्ज प्लान अब नहीं मिल रहा है। यह दोनों ही रीचार्ज प्लान कंपनी की वेबसाइट और MyJio app पर उपलब्ध नहीं है। बता दें, 39 रुपये के प्लान में यूज़र्स को 100MB डेली डाटा, 100 एसएमएस, किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉयस कॉल की सुविधा प्राप्त होती है वो भी 14 दिन तक। वहीं, दूसरी ओर 69 रुपये के प्रीपेड रीचार्ज पैक में डेली 0.5GB डाटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और 100 एसएमएस की सुविधा मिलती है, वह भी 14 दिन तक की ही वैलेडिटी के साथ। उम्मीद है कि जियोफोन नेक्स्ट की लॉन्चिंग के साथ जियो नए प्लान की घोषणा भी कर सकती है।

Tags: JioPhone Next Pre-Booking Jio Phone Next registration Jio Phone Next booking online Flipkart how to book jio phone next online jio phone next specs jio phone next flipkart jio phone next price jio phone next pre booking jio phone next launch date

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
%d bloggers like this: